वरिष्ठ टीम में जेआईए और जूनियर टीम में एमआईए ने मारी बाजी।

रविवार, 29 अगस्त 2021। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन और मरुधरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के सदस्यों के बीच रविवार को लहरिया रिसॉर्ट में मेगा फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इस मेगा फ्रेंडली क्रिकेट मैच के एंटरप्रेन्योर कप को मैसर्स समर्थ एंटरप्राइजेज ने प्रायोजक (स्पांसर) किया है तथा इसके सह प्रायोजक (कॉ-स्पांसर) मैसर्स काबुलीवाला थे।

इस दौरान वरिष्ठ सदस्यों वाली टीम के लिए 10-10 ओवर का और जूनियर सदस्यों वाली टीम के लिए 15-15 ओवर का मैच खेला गया। जिसमें जूनियर टीम के मुकाबले में जेआईए क्रूसेडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों का लक्ष्य रखा जिसे मरुधरा इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की एमआईए एवेंजर्स ने 10.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस मैच में एमआईए एवेंजर्स के रूचित ने शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

वरिष्ठ सदस्यों के मुकाबले में एमआईए मास्टर ब्लास्टर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 77 रन बनाये जिसे जेआईए किंग्स ने 8.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोये हासिल कर लिया। इस मैच में जेआईए किंग्स के प्रदीप झंवर ने 61 रनों की आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

जेआईए अध्यक्ष एन.के.जैन ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के कार्यक्रम को मै किन्हीं शब्दों में बया नहीं कर सकता हूं इसे मैं सर्वोत्तम संगठित और भव्य सफलता के रूप में मानता हूं और यह निश्चित ही औद्योगिक वातावरण के लिए मील का पत्थर साबित होगा। आज के मैच में जीतने वाली दोनों टीमों को बधाई देते हुए उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने आज के इस मैंच में सक्रिय रूप से भाग लिया। इसके साथ ही मैं जोधपुर के वरिष्ठ उद्योगपतियों का भी आभार व्यक्त करना चाहुगा जो हमें प्रोत्साहित करने के लिए आज उपस्थित हुए है। और आज के इस आयोजन के समन्वयकों सोनू भार्गव, अंकुर अग्रवाल, राहुल धूत, मृदुल सालेचा, संजय छाजेड़, निरज सुराणा, दीलिप सोनी, गोविन्द अग्रवाल का इस सफल आयोजन के लिए आभार व्यक्त करना चाहुगा, हम आपको विश्वास दिलाते है कि भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन आगे भी किये जाते रहेगें।

रीको लि. के निदेशक (स्वतंत्र प्रभार) एवं एमआईए पूर्व अध्यक्ष सुनिल परिहार ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सभी उद्यमियों में जो खेल भावना देखी गयी वह काबिले तारिफ है जिस तरह आज के मैच में सभी उद्यमियों ने आगे आकर अपना शत् प्रतिशत देने का प्रयास किया है मै आशा करता हू कि उसी प्रकार यह उद्यमी औद्योगिक विकास की समस्याओं के निस्तारण के लिए भी अपना शत् प्रतिशत देंगे, इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रायोजक (स्पांसर) का भी आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर रोटरी के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रो. विनोद के. भाटिया ने आयोजन को अच्छी तरह से योजनाबद्धं तरिके से निष्पादित करने के लिए बधाई दी और कहा कि जोधपुर के उद्योगों का प्रतिनिधित्व करने वाली दोनो संगठनों के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है।

जेआईए पूर्व अध्यक्ष दामोदर दास लोहिया ने कहा कि जेआईए और एमआईए के बीच आज का यह क्रिकेट मैच एक ऐतिहासिक कार्यक्रम था जो जोधपुर के युवा और वरिष्ठ उद्यमियों के साथ मजेदार आनंद और गर्मजोशी से भरा हुआ था। इस दौरान हर समय खेल भावना (स्पोर्ट्समैन स्पिरिट) प्रबल रही। और श्री रावलचंद चोपड़ा, श्री एस एन भार्गव, श्री देवेन्द्र सालेचा और अन्य सभी पूर्व अध्यक्षों की उपस्थिति ने इस कार्यक्रम में और भी रंग भर दिये। इस कार्यक्रम ने संयुक्त रूप से मजबूत तरीके से उद्योगों की समस्याओं का प्रतिनिधित्व करने का तरीका खोला है। हम सभी उद्योगपति हमारे जेआईए अध्यक्ष एन.के.जैन और एमआईए अध्यक्ष भवरलाल चोपड़ा तथा इस उत्कृष्ट यादगार कार्यक्रम के आयोजन के लिए उनकी पूरी टीम को धन्यवाद देते है।

एमआईए अध्यक्ष भंवर लाल चोपडा ने कहा कि आज के इस शानदार मैत्री मैच व आयोजन को और शानदार बनाने में सहायक सभी महानुभावों, मेरे पथ प्रदर्शको, सहयोगी साथियों एवं जोशिले युवाओ का मैं ह््रदय की गहराइयों से धन्यवाद एवं आभार प्रकट करता हूँ। आप सभी के सामुहिक प्रयासों से ही यह कीर्तिमान सम्भव हो सका है। इस प्रकार की भावनाएं हमारे से पूर्व हमारे वरिष्ठजनो में भी कई बार आई होगी। कभी बात आगे बढ़ी, कभी नहीं भी बढ पाई, परन्तु आज प्रभु की कृपा एवं आप सभी के प्रयासों से यह सम्भव हुआ। आप सभी के इस आयोजन में पधारने, सहयोग करने और इसे सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए बहुत-बहुत आभार !

एमआईए सचिव निलेश संचेती ने कहा कि हमने चुनौती दी, हम लडे़, हम खेलें, हमने हो-हल्ला किया, हमने एक-दूसरे को छेड़ा, हम जीते और हारे भी, हमने बहस की, हमने हमारे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया, हम मुस्कुराए, हम गले लगे, हमने एक-दूसरे को सहयोग किया और हमने एक साथ बेहतरीन कार्यक्रम को निष्पादित किया जो निश्चित रूप से नए बेंचमार्क, मजबूत बंधन स्थापित करेगा और मारवाड़ के औद्योगिक विकास के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ सदस्यों के मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रदीप झंवर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, अशोक कुमार संचेती को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा एन.के.जैन को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक की ट्रॉफी भेंट की गई। इसी प्रकार जूनियर टीम के मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रूचित को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वैभव को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा विश्रुत को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक की ट्रॉफी भेंट की गई।

इस अवसर पर जेआईए के पूर्व अध्यक्ष किशनलाल गर्ग, डॉ. गौतमचन्द कौठारी, शिवरतन  मानधना, अशोक कुमार संचेती, एस.एन.भार्गव, देवेन्द्र सालेचा, दामोदर दास लोहिया, प्रकाश जीरावला, निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती सचिव सी.एस.मंत्री, सह सचिव अनुराग लोहिया, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव एमआईए अध्यक्ष भंवरलाल भूतड़ा, सचिव निलेश संचेती, सहित जेआईए और एमआईए के पूर्व अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे सभी ने खिलाडियों को प्रोत्साहित और उनका उत्साहवर्धन किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now