रविवार, 31 जुलाई 2022। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा जोधपुर के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में सघन पौधारोपण अभियान के तहत रविवार को यू पॉवर हाउस रोड़ जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन कार्यालय के पास पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अध्यक्ष एन.के.जैन ने बताया कि पौधारोपण कार्यक्रम में जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जोधपुर के अधीक्षक अभियंता (डी.सी.) श्री एम.एम. सिंघवी और राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जोधपुर की क्षेत्रीय अधिकारी श्रीमती शिल्पी शर्मा के सानिध्य में पौधारोपण किया गया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने इन पौधों के संरक्षण का जिम्मा उठाया है। जोधपुर शहर को हरा भरा बनाने के लिए एसोसिएशन द्वारा अब तक हजारों पौधे लगाये जा चुके है और आने वाले दिनों में भी इस अभियान को जारी रखते हुए जोधपुर के अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में भी इसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर पौधारोपण किया जाएगा।

जोधपुर प्रदूषण नियंत्रण और अनुसंधान फाउंडेशन, जोधपुर के निदेशक श्री अशोक कुमार संचेती ने उद्यमियों का स्वागत करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए आओ मिलकर पेड़ लगाए, इस धरती को हरा भरा बनाए। खुली हवा में लें सांसें, बीमारी को दूर भगाएं। आइए; इस अवसर पर हम सब मिलकर भावी पीढ़ियों के लिए वातावरण को प्रदुषण मुक्त करके, अपने आस पास सफाई रखने एवं धरती को सुंदर बनाने का संकल्प ले। क्योंकि पर्यावरण पर है सबका हक, इसलिए इसकी रक्षा भी है सबका कर्तव्य। अब सोचिए मत उठिये और अपने आस पास, या नजदीक गौशाला या खुले मैदान में अपने बुजुर्गो की याद में ही एक पेड़ अवश्य लगाएं और उसके संरक्षण का संकल्प ले।

सचिव सी.एस.मंत्री ने इस अवसर पर जोधपुर प्रदूषण नियंत्रण और अनुसंधान फाउंडेशन, जोधपुर का पौधे और ट्री-गार्ड उपलब्ध कराने और जोधपुर शहर में हजारो पौधे लगाने में सहयोग करने के लिए जेआईए पूर्व अध्यक्ष एवं जोधपुर प्रदूषण नियंत्रण और अनुसंधान फाउंडेशन, जोधपुर के निदेशक श्री अशोक कुमार संचेती का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जेआईए निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती, कार्यकारिणी सदस्य दीपक जैन, अंकुर अग्रवाल, राहुल धूत, विनोद आर्चाय, मृदुल सालेचा, जुगनु खान, सुरेश खेमानी, नरेन्द्रराज मेहता सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now