एवं एमनेस्टी स्कीम के प्रावधानों में उद्यमियों को लाभ प्रदान करने, बकाया राशि जमा कराने एवं अन्य समस्याओं के निस्तारण हेतु कैम्प का आयोजन किया गया।

जोधपुर, 03 अगस्त 2022। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (RIICO), जोधपुर के नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना जी के पदभार ग्रहण करने पर बुधवार को एसोसिएशन सभागार में उनका स्वागत एवं अभिनंदन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही इस अवसर पर रीको विभाग द्वारा एमनेस्टी स्कीम के प्रावधानों में उद्यमियों को लाभ प्रदान करने, बकाया राशि जमा कराने एवं अन्य समस्याओं के निस्तारण हेतु एसोसिएशन सभागार में कैम्प का आयोजन भी किया गया।

अध्यक्ष एन.के.जैन ने बताया कि इस अवसर पर एसोसिएशन द्वारा नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना का माल्यार्पण, साफा पहना कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सक्सेना साहब पाली जिले से जोधपुर पधारे है। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (डीएमआईसी) के अंतर्गत विकसित जोधपुर-पाली-मारवाड़ औद्योगिक क्षेत्र (जेपीएमआईए) प्रोजेक्ट के अंतर्गत जिस प्रकार पाली जिले के उद्योगों को लाभ मिला है हमे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि उसी तरज पर जोधपुर जिले के उद्योगों को भी इस परियोजना का लाभ मिलेगा।

नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने मुझे यहाँ बुलाकर जो स्वागत कर सम्मान दिया है उसके लिए में आप सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हुँ और आपको विश्वास दिलाता हु कि जोधपुर के उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु मैं और रीको विभाग हर समय तत्पर रहेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने एमनेस्टी स्कीम की जानकारी देते हुए कहा कि यह स्कीम आज तक की सबसे बढ़िया और उद्यमियों को लाभ प्रदान करने वाली स्कीम है इस स्कीम में उद्यमियों द्वारा सेवा शुल्क एवं आर्थिक किराया एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज में शत-प्रतिशत की छूट का प्रावधान जैसी अनेक रियायतें दी गई है। आप सभी उद्यमियां से निवेदन है कि आप उद्यमियों को इस स्कीम से अवगत कराये जिससे अधिक-अधिक उद्यमी इस स्कीम का लाभ उठा सके।

इस अवसर पर जेआईए पूर्व अध्यक्ष किशनलाल गर्ग, प्रकाश संचेती, एवं अशोक कुमार संचेती ने नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना का स्वागत करते हुए उन्हे उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की।

कैम्प के दौरान अनेक उद्यमियों ने स्कीम का लाभ उठाया। इस अवसर पर मंच का संचालन सहसचिव अनुराग लोहिया ने किया तथा आभार अरूण जैसलमेरिया ने व्यक्त किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष अमित मेहता, सचिव सी.एस.मंत्री, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव, कार्यकारिणी सदस्य अंकुर अग्रवाल, दीपक जैन, राहुल धूत, मो. रफीक कारवा, सुनिल मोहनोत, यशपाल पाहवा, गुरूचरण सिंह सहित रीको के अधिकारी एवं अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now