जोधपुर, 01 अगस्त 2022। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा द्वारा राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (RIICO), जोधपुर के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक श्री संजय जी झा द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान जोधपुर के औद्योगिक क्षेत्रों के विकास हेतु प्रदान की गई सेवाओं को चिरस्थाई बनाने के लिए एसोसिएशन द्वारा उनके दौसा स्थानांतरण पर आज दिनांक 01 अगस्त 2022 को एक विदाई समारोह आयोजित कर उन्हें भावभीनी विदाई दी।

अध्यक्ष एन.के. जैन ने बताया कि श्री संजय झा के कार्यकाल के दौरान जोधपुर के उद्यमियों को नये औद्योगिक क्षेत्रों के रूप में अनेको सौगातें मिली है तथा जिस प्रकार उन्होंने सच्चे मन व स्वप्रेरणा से उद्यमियों की सुविधा व उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु निर्णय लिए व प्रयास किए, उससे जोधपुर के उद्यमियों से उनका एक अनूठा संबंध स्थापित हो गया हैं। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन से भी संजय जी का गहरा संबंध रहा है। उन्होंने समय-समय पर उद्यमियों के साथ सीधा संवाद कर उनकी समस्याएं जानी व सुझाव प्राप्त कर सुधार हेतु तत्काल निर्णय लिए तथा उच्च अधिकारियों तक उद्यमियों की समस्याओं को रखा जिसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाये उतनी कम है।

बाड़मेर के पचपदरा में निर्माणाधीन रिफाइनरी में विजिट कर निवेश की संभावनाओं को तलाशा हेतु आयोजित औद्योगिक भ्रमण में श्री संजय झा का योगदान काबिले तारीफ रहा। इसके अलावा उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई की माकूल व्यवस्था करवाने और औद्योगिक क्षेत्रों की सुंदरता बनाये रखने हेतु। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा चलायी जा रही ‘क्लीन एण्ड ग्रीन इण्डस्ट्रीयल एरिया’ मुहिम के तहत औद्योगिक इकाई से डोर-टू-डोर कचरा संग्रण हेतु अभियान चलाया जिसके लिए उनकी चहुंओर सराहना हो रही है।

इस दौरान रीको वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक श्री संजय जी झा ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि जोधपुर में जो अपनापन है वैसा मेने और कही नहीं देखा है। कच्चे माल की अनुपलब्धता के बावजूद भी जोधपुर के उद्यमियों की उद्यमशीलता पूरे विश्व में एक अलग पहचान रखती है। मेरे कार्यकाल के दौरान आपका जो मुझे सहयोग व मार्गदर्शन मिला उसके लिए में आप सभी का आभार व्यक्त करता हुँ।

इस अवसर पर जेआईए पूर्व अध्यक्ष किशनलाल गर्ग, प्रकाश संचेती, निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती एवं सचिव सी.एस.मंत्री ने इस अवसर पर श्री संजय झा द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान जोधपुर के औद्योगिक क्षेत्रों के विकास हेतु प्रदान की गई सेवाओं के लिए हम जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के समस्त सदस्यों की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस अवसर पर मंच का संचालन सहसचिव अनुराग लोहिया ने किया तथा आभार कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव ने व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक एस.एल. पालीवाल, जेआईए कार्यकारिणी सदस्य दीपक जैन सहित रीको के अधिकारी एवं अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now