मंगलवार, 26 जनवरी 2021। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन में मंगलवार को राष्ट्र का 72वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन प्रांगण में जेआईए के अध्यक्ष एन.के. जैन ने झंडारोहण किया।

उन्होनें उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हम देश के राष्ट्रीय पर्व 72वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाने के लिए इकठा हुए है। 15 अगस्त, 1947 को स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद 26 जनवरी 1950 को भारत में संविधान लागू हुआ था। तब से यह राष्ट्रीय पर्व के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। भारत में, गणतंत्र दिवस एक त्यौहार से कम नहीं है, पूरे देश में जाति, पंथ, धर्म की परवाह किए बगैर हर देशवासी ये राष्ट्रीय पर्व मनाता है। भारत एक ऐसा राष्ट्र है जिसे “अनेकता में एकता“ का देश कहा जाता है। जिसका उदाहरण कोरोना काल के समय पूरे देश में देखने को मिला। देश के हर वर्ग एवं धर्म के लोगो ने बिना किसी भेदभाव के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों की हर संभव मदद की इसमें हमारा उद्योग जगत भी पिछे नहीं रहा उद्यमियों ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन में परेशानी झेल रहे जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री का वितरण किया और प्रधानमंत्री सहायता कोष और मुंख्यमंत्री सहायता कोष में बढ-चढ कर सहयोग किया।

इस अवसर पर सभी उद्यमियों ने एक दूसरे को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

      इस अवसर पर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एस.एन. भार्गव, प्रकाश जीरावला, निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती उपाध्यक्ष अमित मेहता, सचिव सी.एस.मंत्री, सह सचिव अनुराग लोहिया, कार्यकारिणी सदस्य अंकुर अग्रवाल, अरविन्द कालानी, जुगल किशोर परिहार, पंकज भंडारी, नन्दलाल भाटी, रमेश कुमावत सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now