जेआईए में स्वतंत्रता दिवस के अवसर रीको लि., जोधपुर के नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक अनूप कुमार सक्सेना ने किया ध्वजारोहण।

सोमवार, 15 अगस्त 2022। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह एसोसिएशन प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर एसोसिएशन प्रांगण में राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (रीको लि.), जोधपुर के नवनियुक्त वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

अध्यक्ष एन.के.जैन ने बताया कि ध्वजारोहण के पश्चात् जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, रक्षक फाउंडेशन एवं रोटरेक्ट ऑफ जोधपुर ब्लूसिटी और संस्कार के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस एवं आज़ादी के 75 साल पुरे होने के उपलक्ष पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत जोधपुर के औद्योगिक क्षेत्रां को स्वच्छ और हरित औद्योगिक क्षेत्र बनाने के उद्देश्य से एक सफाई अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें 100 से अधिक उद्यमियों एवं युवको और युवतियों ने श्रमदान किया।

साथ ही उन्होंने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जेआईए द्वारा “स्वच्छ और हरित औद्योगिक क्षेत्र“ बनाने के लिए हर वर्ष श्रमदान दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लिया गया है। क्योकि अगर हम अपने देश से प्यार करते है और मन में देश प्रति भक्ति रखते है तो हमें हमारे देश को स्वच्छ बनाये रखना होगा और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लेना होगा। तभी हम हमारी आने वाली नयी पीढ़ी के लिए एक संयुक्त राष्ट्र और स्वच्छ पर्यावरण का निर्माण कर पाएंगे।

समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट एंड इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (रीको लि.), जोधपुर के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबन्धक श्रीमान अनूप कुमार सक्सेना और विशिष्ट अतिथि जिला उद्योक एवं वाणिज्य केन्द्र के महाप्रबंधक श्रीमान एस.एल. पालीवाल ने समारोह में उपस्थित सभी उद्यमियों एवं युवको और युवतियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। और जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री एन.के.जैन के कार्यो की प्रसंसा करते हुए जोधपुर के औद्योगिक क्षेत्रों को “स्वच्छ और हरित औद्योगिक क्षेत्र“ बनाने के लिए एसोसिएशन को अपना पूर्ण सहयोग देने का वादा किया।

रक्षक फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री राहुल धूत ने बताया कि इस सफाई अभियान के तहत न्यू पावर हाउस रोड स्थित राउड टेबल चौराहा से दाऊ जी की होटल तीराहे तक श्रमदान कर औद्योगिक क्षेत्रों को साफ-सुथरा बनाने का प्रयास किया गया। साथ ही इस अवसर पर शहरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का संदेश भी दिया गया।

इस अवसर पर जेआईए पूर्व अध्यक्ष किशनलाल गर्ग, शिवरतन मानधना, एस.एन.भार्गव, देवेन्द्र सालेचा, आशाराम धूत, प्रकाश जीरावला, निवर्तमान अध्यक्ष अशोक बाहेती, उपाध्यक्ष अमित मेहता, सचिव सी.एस.मंत्री, सहसचिव अनुराग लोहिया, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव, कार्यकारिणी सदस्य अंकुर अग्रवाल, अरूण जैसलमेरिया, ब्रिज मोहन पुरोहित, दीपक जैन, अरविन्द कालानी, मयूर माहेश्वरी, विकास सुराणा, सरदारा राम सुथार, शिव सोनी, राजेश जीरावला, अलंकृत डागा, राकेश दवे, विनोद के भाटिया, यशपाल पाहवा, एम.के.केशरी, मो. रफीक कारवा, मुकेश माहेश्वरी, पारस भूतडा, माधव लोहिया, जुगल किशोर परिहार सहित सैकडो की संख्या में उद्यमी एवं रक्षक फाउंडेशन एवं रोटरेक्ट ऑफ जोधपुर ब्लूसिटी और संस्कार के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now