जेआईए उद्यमियों ने जिला प्रशासन को भेंट किए 15 हजार मास्क।

बुधवार, 04 नवम्बर 2020। जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन और रीको लि. जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित स्वच्छता अभियान के तहत रीको के कचरा संग्रण वाहन को जोधपुर नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने झंडी दिखाकर रवाना किया। और इसके पश्चात जेआईए ने जिला प्रशासन के ‘नो मास्क नो एंट्री और नो मास्क नो सर्विस’ मुहिम के तहत जोधपुर नगर निगम को 15 हजार मास्क भेंट किए।

जोधपुर नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व सिंह तोमर ने जोधपुर के समस्त औद्योगिक क्षे़त्रों के बारे में जानकारी ली और बताया कि इस ठोस कचरे से बिजली उत्पादन के प्रयास भी किये जा रहे है इस हेतु कुछ बिजली उत्पादन कम्पनियों से बात चल रही है आने वाले समय में उद्योगों के इस ठोस कचरे से अन्य शहरो की भाती जोधपुर में भी बिजली का उत्पादन किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होनें जेआईए एवं रीको की इस मुहिम की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

जेआईए अध्यक्ष एन.के.जैन ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई की माकूल व्यवस्था करवाने और औद्योगिक क्षेत्रों की सुंदरता बनाये रखने हेतु एसोसिएशन द्वारा चलायी जा रही ‘क्लीन एण्ड ग्रीन इण्डस्ट्रीयल एरिया’ मुहिम के तहत कचरा संग्रण वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। औद्योगिक क्षेत्र स्वच्छता अभियान के तहत एसोसिएशन द्वारा सभी उद्यमियों से निवेदन किया गया कि वे अपनी औद्योगिक इकाई का ठोस कचरा प्लास्टिक ड्रम में एकत्रित करके रखे जिसे रीको के वाहन द्वारा हर दूसरे दिन एकत्रित किया जायेगा।

इसके साथ ही एसोसिएशन द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अल्कोबेक्स चौराहे पर आमजन को मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान आमजन से केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना करने एवं जागरूकता हेतु निवेदन भी किया गया। जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे ‘नो मास्क नो एंट्री और नो मास्क नो सर्विस’ अभियान के तहत एसोसिएशन द्वारा 15 हजार मास्क जिला प्रशासन को भेंट किए गये। इस अवसर पर उन्होंने रीको के अधिकारियो का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों की सफाई संबंधित समस्या को गंभीरता से लेते हुए औद्योगिक क्षेत्रों में सफाई की माकूल व्यवस्था करवाने हेतु प्रयास किया।

जेआईए सहसचिव अनुराग लोहिया ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच अब बचाव ही उपचार है। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, घर से बाहर निकलते ही मास्क का उपयोग व बार-बार हाथ धोकर ही इस बीमारी से बचा सकता है।

इस अवसर पर रीको के वरिष्ठ प्रबंधक संजय झा, सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक हरिनारायण बुनकर, जोधपुर नगर निगम कार्यकारी अभियंता आर.के. बोड़ा, श्री कृष्णा ऑटो सेल्स प्रा. लि., के प्रबंध निदेशक राजीव मूंदड़ा, जेआईए के पूर्व अध्यक्ष जी.सी. कोठारी, अशोक संचेती, अशोक बाहेती उपाध्यक्ष अमित मेहता, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव, एवं कार्यकारिणी सदस्य विकास सुराणा, डॉ भरत दिनेश, बृजमोहन पुरोहित, अंकूर अग्रवाल, मयूर माहेश्वरी, राहुल धूत, अलकृत डागा, अनुतोष संचेती, श्रीराम सोनी सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now