बुधवार, 27 अक्टूबर 2021। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन और जोधपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान् में बुधवार को को भविष्य निधि सदस्यों हेतु एक ‘‘जनशिकायत निवारण शिविर व कार्यशाला’’ का आयोजन एसोसिएशन सभागार में किया गया। जिसमें भविष्य निधि सदस्यों ने नोमिनेशन, डिजीटल जीवन प्रमाण पत्र, ऑनलाइन दावों का भरा जाना, भविष्य निधि सदस्यों के नाम अथवा जन्मतिथि इत्यादि में संशोधन करवाके शिविर का लाभ उठाया। साथ ही कई भविष्य निधि सदस्यों ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और कई समस्याओं का निराकरण भी पाया।

शिविर में स्वागत उद्बोधन के दौरान अध्यक्ष एन.के.जैन ने भविष्य निधि कार्यालय द्वारा भविष्य निधि सदस्यों की शिकायतों के निवारण व शंकाओं के समाधान के लिए आयोजित कार्यशाला के प्रयास को प्रशंसनीय बताते हुए सदस्यों के हितों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर इस प्रकार के शिविर आयोजित करने का आग्रह किया।

इसके साथ ही श्री जैन ने भविष्य निधि की त्वरित सेवाओं के बारे में अवगत कराते हुए खुशी जाहिर की कि सामान्यतः सदस्यों को दावा प्रस्तुत करने के पश्चात सात दिवस में राशि प्राप्त हो रही है। श्री जैन द्वारा जन्मतिथि व नाम संशोधन की प्रक्रिया को सरल करने के प्रयास किये जाने का सुझाव दिया और साथ ही उनके द्वारा भविष्य निधि योजनाओं के प्रचार-प्रसार किये जाने की आवश्यकता बताई।

शिविर के दौरान काफी संख्या में भविष्य निधि सदस्य उपस्थित हुए तथा उनके द्वारा नाम व जन्मतिथि संशोधन, ई-नोमिनेशन, के.वाई.सी. पूर्ण करने, बैंक खाते में संशोधन इत्यादि के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई एवं भविष्य निधि पदाधिकारियों द्वारा सदस्यो की शंकाओं व प्रश्नों का शिविर स्थल पर ही समाधान के प्रयास किये गये।

शिविर के अंत में भविष्य निधि कार्यालय द्वारा एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कार्यक्रम के सफल आयोजन व सहयोग के लिए एसोसिएशन का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इस अवसर पर जेआईए सचिव सी.एस.मंत्री, सहसचिव अनुराग लोहिया, कोषाध्यक्ष सोनू भार्गव कार्यकारिणी सदस्य अंकुर अग्रवाल एवं विनोद आचार्य सहित भविष्य निधि कार्यालय के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us Now